School closed: उत्तर भारत से आने वाली सर्द हवाओं के चलते, साल के अंत तक प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी

School closed: उत्तर भारत से आने वाली सर्द हवाओं के चलते, साल के अंत तक प्रदेश के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी

school closed:उत्तर भारत से आने वाली सर्द cold wind हवाओं के चलते देश के कई राज्यों  states में कड़ाके की ठंड cold पड़ रही है। ठंड और कोहरे के चलते जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। वहीं, कोहरे के चलते ट्रेनों train के आवागमन में भी परेशानियां आ रही है और ट्रेनें लेट से चल रही है। इसी बीच हालात को देखते हुए प्रदेश सरकार state government ने साल के अंत तक सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश जारी किया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

Picsart 22 12 25 17 24 00 015 scaled

School/College Holiday News:- सभी स्कूल और कॉलेज अभी-अभी 10 दिन तक हुए बन्द, देखें

शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार प्रदेश के सभी सरकारी स्कूल 31 दिसंबर (31December) तक बंद रहेंगे। स्कूलों को 26 दिसंबर से बंद किया जाएगा। मौसम विभाग ने आगामी 4 से 5 दिनों में ठंड से राहत मिलने की संभावना जताई है।

 

School closed:बताया गया कि बढ़ती ठंड और शीतलहर के कारण जनप्रतिनिधियों, अभिभावकों के साथ-साथ प्राथमिक primary  एवं माध्यमिक शिक्षक संघों द्वारा स्कूलों को बंद Close करने का अनुरोध जारी किया गया था। शिक्षा विभाग education Department के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को इस संबंध में पत्र भेजा है। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को 26 से 31 दिसंबर की अवधि में सरकारी sarkari स्कूलों को बंद करने पर विचार करने का अनुरोध किया है। उन्होंने कहा कि बढ़ती ठंड और शीतलहर cold wind के कारण वे अपने-अपने जिलों में स्कूलों को स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार बंद करने पर निर्णय ले सकते हैं।

 

👉 Winter vacation 2023: सरकार का आया बड़ा फैसला, 1 जनवरी से इतने दिन तक बन्द रहेंगे सभी स्कूल

👉 School Closed: स्कूलों में 26 दिसंबर से होंगी छुट्टियां! शिक्षा विभाग का पत्र जारी, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

👉 अवकाश सूचना! 29 दिसम्बर को उत्तर प्रदेश के इस जिले में रहेगा अवकाश, देखें सम्बन्धित आदेश

Leave a Comment

WhatsApp Group Join