Primary ka master: स्कूल बंद मिलने पर दो प्रधानाध्यापक निलंबित

Primary ka master: स्कूल बंद मिलने पर दो प्रधानाध्यापक निलंबित

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महराजगंज। शासन के निर्देश पर जिले में तैनात खंड शिक्षा अधिकारियों व जिला समन्वयकों की टीम ने बृहस्पतिवार को चली ब्लॉक के परिषदीय विद्यालयों का निरीक्षण किया। उनकी और से उपलब्ध कराई गई आख्या पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने विद्यालय के बंद मिलने पर दो प्रधानाध्यापकों को निलंबित कर दिया तथा शिक्षकों का वेतन व शिक्षामित्रों का मानदेय भी रोक दिया।

Screenshot 20220818 060230

निरीक्षण में प्राथमिक विद्यालय बरगदहिया व प्राथमिक विद्यालय भिसया बंद पाया गया जिस पर प्रधानाध्यापकों को निलंबित करते हुए सभी शिक्षकों का वेतन व शिक्षामित्रों का मानदेय अगले आदेश तक रोका गया है। प्राथमिक विद्यालय विशुनपुर घाट के निरीक्षण में शिक्षिका विनीता यादव, पूर्व माध्यमिक विद्यालय भरवलिया के प्रभारी प्रधानाध्यापक उपेंद्र चौधरी व शिक्षक संतोष कुमार, कंपोजिट विद्यालय लक्ष्मीपुर शिवाला के शिक्षक मनोज पटेल व शिवेंद्र श्रीवास्तव के अनुपस्थित मिलने पर उनके एक दिन का वेतन रोका गया।

 

प्राथमिक विद्यालय बरगदही में शिक्षामित्र माना देवी, प्राथमिक विद्यालय मटियाडीह में शिक्षामित्र रिंटू तिवारी, प्राथमिक विद्यालय धर्मपुर में शिक्षामित्र सरिता पटेल, कंपोजिट विद्यालय मिर्जापुर पकड़ी में शिक्षामित्र अवनीत फातिमा तथा प्राथमिक विद्यालय खुटा मैदान में शिक्षामित्र शकुंतला यादव के अनुपस्थित मिलने पर उनके एक दिन का मानदेय रोका गया।

 

बीएसए के निरीक्षण में भी 14 अनुपस्थित, वेतन व मानदेय रोका जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आशीष कुमार सिंह ने भी बृहस्पतिवार को फरेंदा व बृजमनगंज ब्लॉक का निरीक्षण किया। उनके निरीक्षण में भी विद्यालय के कुल 14 शिक्षक व शिक्षामित्र अनुपस्थित मिले, जिस पर उनका वेतन व मानदेय रोका गया।

बीएसए ने बताया कि प्राथमिक विद्यालय फरेंदा में शिक्षक गोस अहमद व शिक्षामित्र विभा चंद, प्राथमिक विद्यालय डडवार खुर्द में शिक्षिको अंजू सिंह व शिक्षामित्र लीना वर्मा, कंपोजिट विद्यालय निरनाम पश्चिम में शिक्षक पंचन कुमार, अनुदेशक सुमन व असीत पांडेय तथा शिक्षामित्र वंदना मौर्य व सुनीता यादव, पूर्व माध्यमिक विद्यालय बृजमनगंज में प्रधानाध्यापक राम उजागिर सादव व अनुदेशक शिल्पी श्रीवास्तव, प्राथमिक विद्यालय लेहड़ा द्वितीय में शिक्षिका मंजू वर्मा व शिक्षामित्र पूनम

 

विश्वकर्मा अनुपस्थित मिले। बृजमनगंज के उस्का क्षेत्र में बिना मान्यता संचालित विद्यालय को भी बीएसए ने बंद कराते हुए बच्चों का प्रवेश नजदीकी विद्यालयों में कराने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join