समय से मानदेय न मिलने से शिक्षामित्रों में आक्रोश

समय से मानदेय न मिलने से शिक्षामित्रों में आक्रोश

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अंबेडकरनगर। आम शिक्षक शिक्षामित्र एसोसिएशन अंबेडकर नगर के जिला अध्यक्ष राम चन्दर मौर्य ने कहा कि प्रधानाध्यापकों की लापरवाही के चलते समय से नहीं मिल पाता है शिक्षामित्रों का मानदेय ।

समय से मानदेय न मिलने से शिक्षामित्रों में आक्रोश

प्रतिमाह समय से मानदेय न दिए जाने पर आम शिक्षक शिक्षामित्र एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष रामचंद्र मौर्य ने नाराजगी प्रकट करते हुए बताया कि प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापकों द्वारा समय से शिक्षामित्रों के मानदेय से संबंधित उपस्थिति पत्रक न भेजने के कारण ब्लॉक संसाधन केंद्रों से शिक्षामित्रों के मानदेय से धित बिल समय से जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्याल 3/8 त न किए जाने के कारण मानदेय मिलने में विलंब होता है। ब्लॉक संसाधन केंद्र रामनगर से प्राप्त सूचना के अनुसार अभी तक रामनगर ब्लॉक के सभी शिक्षामित्रों का उपस्थिति पत्रक प्रधानाध्यापकों की घोर लापरवाही के चलते अभी तक ब्लॉक संसाधन केंद्र पर नहीं पहुंच सकी।

 

जिसके चलते अभी तक शिक्षामित्रों के मानदेय से संबंधित बिल जिले पर प्रेषित नहीं की जा सकी। लगभग यही स्थिति अधिकतर ब्लॉकों की बनी रहती है, जो समय से जिले पर मानदेय से संबंधित बिल न पहुंच पाने के कारण मानदेय मिलने में विलंब होता है। शिक्षामित्रों को महीने में ?10000 अल्प मानदेय दिया जाता है वह भी समय से न मिल पाने के कारण शिक्षामित्रों को आर्थिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जिला अध्यक्ष रामचंद्र मौर्य ने कहां की मानदेय समय से दिलाए जाने की मांग को लेकर आम शिक्षक शिक्षामित्र एसोसिएशन अंबेडकरनगर शीघ्र आंदोलन करेगा तथा उपस्थिति पत्रक समय से न भेजने वाले प्रधानाध्यापकों के खिलाफ कार्यवाही किए जाने की मांग करेगा।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join