Jobs

RRB NTPC : आरआरबी एनटीपीसी के लेबल 6 व 4 का एप्टिट्यूड टेस्ट के लिए परीक्षा तिथि का ऐलान कर दिया

 

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

RRB NTPC : आरआरबी एनटीपीसी के लेबल 6 व 4 का एप्टिट्यूड टेस्ट के लिए परीक्षा तिथि का ऐलान कर दिया

RRB NTPC प्रयागराज रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) RRB NTPC इलाहाबाद ने अपने गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी यानी एनटीपीसी के लेवल 6 व लेवल 4 के लिए कंप्यूटर आधारित एप्टिट्यूड टेस्ट यानी सीबीएटी की परीक्षा तिथि का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है बोर्ड ने टेस्ट के लिए परीक्षा तिथि का ऐलान कर दिया है रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद की वेबसाइट पर टेस्ट से संबंधित नोटिस भी अपलोड कर दी गई है अभ्यार्थी अपनी परीक्षा की तिथि व अन्य जानकारियां वेबसाइट पर देख सकते हैं।

Picsart 22 06 29 05 37 47 561

RRB NTPC 30 जुलाई को होगा एप्टीट्यूड टेस्ट 

गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी यानी एनटीपीसी के लेवल 6 व लेवल 4 के लिए कंप्यूटर आधारित एप्टिट्यूड टेस्ट यानी सीबीएटी 30 जुलाई को होगा। इस परीक्षा में वह अभ्यर्थी शामिल हो सकेंगे जिन्होंने सीबीटी यानी कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 2 में सफलता हासिल की थी और अब उन्हें एप्टिट्यूड टेस्ट के लिए चुना गया है।

7 जून को जारी हुआ था रिजल्ट 

रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद द्वारा लेवल 4 और 6 के लिए बीते 9 मई व 10 मई को 2 दिन में कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट का दूसरा चरण पूरा कराया गया था। इस परीक्षा का रिजल्ट इसी महीने 7 जून को जारी हुआ था। जिसके बाद बोर्ड ने जुलाई में एट्टीट्यूड टेस्ट कराए जाने की संभावना जताई थी। उसी आधार पर अप बोर्ड में आगे बढ़ते हुए एप्टिट्यूड टेस्ट की तिथि भी जारी कर दी है।

गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी में शामिल हैं 35000 पद 

रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा शुरू की गई गैर तकनीकी लोकप्रिय श्रेणी यानी एनटीपीसी भर्ती परीक्षा में 35000 से अधिक पद खाली हैं। इन्हीं पदों को भरने के लिए 2 चरणों की परीक्षा संपन्न कराई जा चुकी है। अब फाइनल राउंड शुरू हो रहा है और चुने हुए परीक्षार्थियों अभ्यर्थियों को एप्टिट्यूड टेस्ट के लिए बुलाया जा रहा है। इस भर्ती के जरिए स्टेशन मास्टर, क्लर्क, टाइम कीपर, ट्रैफिक असिस्टेंट, गुड्स गार्ड, टाइपिस्ट, कमर्शियल अपरेंटिस जैसे पद भरे जाने हैं।

रेलवे भर्ती बोर्ड के चेयरमैन

रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद के चेयरमैन आरए जमाली ने बताया कि एप्टिट्यूड टेस्ट 30 जुलाई को होगा। इसके लिए वेबसाइट पर संबंधित जानकारी अपलोड कर दी गई है अभ्यर्थी नोटिस का अवलोकन करें। निर्धारित फार्मेट में अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्र भी देना होगा सभी नियमों का पालन करते हुए ही अभ्यर्थी एप्टिट्यूड टेस्ट में शामिल हों।

 

Read article

Railway update : रेल मंत्री का बड़ा ऐलान, खुश होकर यात्रियों ने कहा- आपने तो यात्रा शुगम बना दी

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join