Sarkari yojana

Ration Card :-राशन कार्ड धारकों को अब सालाना मिलेंगे अब इतने फ्री सिलेंडर जानें

Picsart 22 06 20 18 20 57 263 scaled
Written by Ravi Singh

 

Ration Card :-राशन कार्ड धारकों को अब सालाना मिलेंगे अब इतने फ्री सिलेंडर जानें

सरकार अब ऐसे लोगों के ऊपर मेहरबान है। कोरोना काल से ही सरकार ने राशन कार्ड धारकों की मदद करने का काम किया है, जिससे बड़े-बड़े फायदे दिए हैं। इस बीच सरकार ने अब राशन कार्ड धारकों को फ्री गैस सिलेंडर देने का ऐलान कर दिया है। इन्हें सालाना तीन गैस सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे, जिसके लिए कुछ जरूरी शर्तें रखी गई हैं, जिनका पालन करना जरूरी होगा। 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Picsart 22 06 20 18 20 57 263

मुफ्त गैस सिलेंडर के लिए यहां का निवासी होना जरूरी

सरकार की तरफ से अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को फ्री में तीन गैस सिलेंडर देने का ऐलान कर रखा है। यह ऐलान विधानसभा चुनाव के दौरान किया गया था, जिसके बाद से लोगों में काफी उत्सार देखने को मिल रहा है। इसके लिए कुछ जरूरी शर्तें निर्धारित की गई है, जिनका पालन करना जरूरी होगा।

सबसे पहले तो आप उत्तराखंड के निवासी होने चाहिए। उत्तराखंड सरकार ने ही सालाना तीन फ्री गैस सिलेंडर देने का वादा किया था। सरकार के आदेश के मुताबिक, सालाना अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए फ्री में तीन गैस सिलेंडर मुहैया कराए जाएंगे। इससे सरकार के सिर पर आर्थिक बोझ बढ़ जाएगा।

इतना ही नहीं उत्तराखंड सरकार पर 55 करोड़ रुपये का आर्थिक बोझ बढ़ जाएगा। यह मुफ्त गैस सिलेंडर उत्तराखंड सरकार देगी। कुछ दिन पहले फ्री गैस सिलेंडर देने का फैसला उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लिया गया है।

इस काम को कराने के बाद ही मिलेगा फायदा

राज्य सरकारी की घोषणा के बाद इस फैसले को लागू करने पर गति से जारी है। इसके ल‍िए उत्‍तराखंड सरकार की ओर से आदेश द‍िया गया क‍ि योजना का फायदा लेने के ल‍िए अंत्योदय राशन कार्ड धारकों को गैस कनेक्शन कार्ड से लिंक कराना जरूरी है। राशन कार्ड और गैस कनेक्‍शन को एक-दूसरे से ल‍िंक कराने के बाद ही मुफ्त स‍िलेंडर योजना का लाभ उठाया जा सकता है। और आप भी इस योजना का लाभ ले सकते हैं।

 

 

 

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join