Free Ration Card 2022:-राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी अब मिलेगा फ्री इन लोगों को भी राशन।

Free Ration Card 2022:-राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी अब मिलेगा फ्री इन लोगों को भी राशन।

Free Ration Card 2022 :- प्रधानमंत्री द्वारा चलाई गई इस योजना में गरीब, फुटपाथ एवं रेहड़ी वालों की आर्थिक व्यवस्था खराब हो जाने के कारण प्रधानमंत्री जी ने धानमंत्री अन्य योजना को चलाया था। फ्री राशन योजना में अब तक कई बदलाव किए जा चुके है। जो नागरिक राशन कार्ड के हकदार नहीं हैं लेकिन उन्होंने भी राशन कार्ड बनवा लिया है और वह राशन पा रहे हैं ।

1657424149750

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Free Ration Card 2022 उनके लिए सरकार का बड़ा आदेश सरकार ने कहा यह योजना गरीब नागरिकों के लिए है ना किसी अर्थव्यवस्था सही वाले व्यक्ति की इस योजना से गरीब नागरिकों को लाभ दिया जाना है जिसके तहत उन्हें फ्री राशन गेहूं चना चावल चीनी तेल नमक और आदि खाद्य सामान राशन कार्ड की दुकान से प्राप्त करना होता है जिससे वे अपने घर का पालन पोषण कर सकें और अपना जीवन सुखमय बिता सकें।बढ़ती महंगाई को देखते हुए सरकार की तरफ से राशन कार्ड धारकों को कुछ चीजों को नहीं दिया जा रहा था।

लेकिन अब जुलाई माह से सरकार नियम में बदलाव करने जा रही है। नए नियम के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों को राशन के साथ अब चना, तेल, नमक और चीनी फ्री में दी जाएगी। यह योजना जुलाई से लागू कर दी जाएगी जिसके तहत चना तेल और चीनी नमक का जो भी पैसा राशन दुकानदार आप से लेते थे अब वह भी नहीं लेंगे अब यह भी फ्री मिलेगा।

अंत्योदय कार्ड धारकों के लिए सभी चीजें नमक चीनी चना और तेल यह सब खाद्य सामान राशन दुकानदार की दुकान पर पहले से ही पहुंचा दिए जा चुके हैं केंद्र सरकार देशवासियों के लिए समय समय पर राशन कार्ड से संबंधित नई नई योजनाओं में कुछ ना कुछ बदलाव कर गरीब एवं जो व्यक्ति जिंदगी अर्थव्यवस्था खराब है उन को लाभ पहुंचाने का कार्य कर रही है और उनकी आर्थिक व्यवस्था को सुधारने के लिए यह योजना चलाई जा रही है जिसके तहत सरकार का केवल एक ही मकसद है की आर्थिक तौर पर देश का भविष्य मजबूत हो और उनके भविष्य को भी सुनहरा और अच्छा बनाना है।

मुरादाबाद जिले में साढ़े 5 लाख परिवार को मिलेगा लाभ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भी जुलाई में अंत्योदय कार्ड धारकों को राशन के साथ चीनी , चना , तेल , नमक देने का ऐलान किया है। लेकिन राज्य सरकार ने अभी तक राशन वितरण की घोषणा अभी तक नहीं की है जिसके चलते अभी तक राशन जुलाई का नहीं मिला है आपको बता दें सरकार 1 साल से अधिक समय से सभी राशन कार्ड धारकों को गेहूं चावल के 7 माह में 1 किलो चना तेल और नमक बिंदु सिर्फ दे रही है। जानकारी के मुताबिक मुरादाबाद जिले को 5.50 लाख परिवार को इस योजना का लाभ मिलेगा अभी तक वहीं पर राशन वितरण का घोषणा की गई है।

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join