Primary Ka Master

Primary Ka Master:- शिक्षक संकुल के मध्य कार्य आवंटन एवं नोडल शिक्षक के चयन सम्बन्धी आदेश जारी।

Screenshot 20220618 203614
Written by Ravi Singh

Primary Ka Master:- शिक्षक संकुल के मध्य कार्य आवंटन एवं नोडल शिक्षक के चयन सम्बन्धी आदेश जारी।

 

न्याय पंचायत स्तर पर हर गतिविधि के लिए अलग होंगे संकुल शिक्षक

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

 

Primary Ka Master:- मिशन प्रेरणा की सफलता को लेकर लगातार प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए शिक्षकों को नित्य नई-नई जिम्मेदारी सौंपी जा रही हैं। इस मिशन में 21 तरह की सूचनाओं का संकलन होगा। हर विद्यालय समय-समय पर सूचनाओं की जानकारी उपलब्ध कराएगा।

 

 

मिशन प्रेरणा शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए तैयार की गई है। इसमें विद्यालय के पठन-पाठन से लेकर परिवेश आदि को लेकर बदलाव किया जाना है। मिशन प्रेरणा और गुणवत्ता संवर्धन के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी शासन को तत्काल मिले। इसके लिए हर न्याय पंचायत स्तर पर नोडल संकुल शिक्षक की तैनाती हुई थी। अब इन शिक्षकों के बीच कार्य की जिम्मेदारी दिए जाने का निर्देश दिया गया है।

 

Primary Ka Master:- न्याय पंचायत स्तर सभी पांच शिक्षकों को आपसी सहमति, रुचि, क्षमता, दक्षता व संसाधन आदि के आधार पर जिम्मेदारी दी जानी है। इन नोडल संकुल शिक्षकों से मिली जानकारी पर ब्लाक व जिले स्तर पर बैठक कर फैसले लिए जाएंगे। साथ ही जरूरत के अनुसार शासन व राज्य परियोजना परिषद को भी भेजे जाएंगे। इन शिक्षकों को किसी भी दशा में सूचना देने के लिए बीआरसी नहीं बुलाया जाएगा। साथ ही इनके किसी भी कार्य से शिक्षण कार्य प्रभावित नहीं हो, इसका ध्यान रखा जाए। 10 दिसंबर तक इन नोडल संकुल की तैनाती कर जिम्मेदारी दिए जाने का निर्देश राज्य परियोजना निदेशक ने दिया है।

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join