निपुण भारत मिशन के प्रशिक्षण मैं गैरहाजिर मिले 30 शिक्षक, कटा वेतन

निपुण भारत मिशन के प्रशिक्षण मैं गैरहाजिर मिले 30 शिक्षक, कटा वेतन

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 अंबेडकरनगर। बीआरसी डोटा में निपुण भारत मिशन के प्रशिक्षण में गुरुवार को मनमाने ढंग से 30 शिक्षक नदारद मिले। डॉयट प्राचार्य ने औचक निरीक्षण किया तो यह खुलासा हुआ। इस पर संबंधित शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने का निर्णय लेते हुए स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया। जीजीआईसी अकबरपुर के निरीक्षण में सवालों का समुचित जवाब छात्राओं द्वारा न दिए जाने पर प्रभारी डीआईओएस / डॉयट प्राचार्य ने नाराजगी जताते हुए इसमें सुधार लाने का निर्देश दिए।

images 62639892970240559411.

निपुण भारत मिशन के तहत बीआरसी टोडा में शिक्षकों के विशेष प्रशिक्षण का जायजा लेने गुरुवार को प्रभारी डीआईओएस मनोज गिरि सुबह 11 बजे पहुंच गए। यहां 100 शिक्षकों को प्रशिक्षण लेना था लेकिन 30 शिक्षक बिना किसी सूचना के अनुपस्थित मिले। इसी दौरान कुछ शिक्षक वहां पहुंच गए जिन्हें कड़ी फटकार का सामना करना पड़ा।

 

प्राचार्य ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि इस प्रकार की मनमानी अक्षम्य है। इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारियों को संबंधित शिक्षकों का एक दिन का वेतन काटने के साथ ही स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया।

 

इसके बाद वे जीजीआईसी अकबरपुर पहुंचे छात्राओं से कुछ सवाल किए। कई सवालों का समुचित जवाब छात्राएं नहीं दे पाई प्रधानाचार्या समेत संबंधित शिक्षिकाओं को निर्देशित किया कि शिक्षण कार्य पर विशेष ध्यान दें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न की जाए। इससे पहले उन्होंने जीआईसी टोडा का भी जायजा लिया। यहां सब कुछ संतोषजनक मिला डीआईओएस ने सभी कॉलेजों में संचारी रोगों के प्रति विशेष अभियान चलाए जाने का भी निर्देश दिया।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join