Primary ka master:- पदोन्नति न होने से शिक्षकों में आक्रोश है।अपने हक के लिए सड़कों पर उतरे बेसिक शिक्षक

Primary ka master:- पदोन्नति न होने से शिक्षकों में आक्रोश है।अपने हक के लिए सड़कों पर उतरे बेसिक शिक्षक

सीतापुर। पदोन्नति न होने से शिक्षकों में आक्रोश है। गुरुवार को बड़ी संख्या में शिक्षक जिला मुख्यालय स्थित बीएसए कार्यालय पर जमा हुए और पदोन्नति की मांग करते हुए बीएसए को ज्ञापन सौंपा। कार्यक्रम का नेतृत्व परसेण्डी ब्लॉक के शिक्षक राजीव गौड़ ने किया। शिक्षकों का कहना है कि जनपद में विगत कई वर्षों से शिक्षकों की पदोन्नति नहीं हुई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20220924 070212

सीतापुर। शिक्षक संगठन के बैनर से परहेज करते हुए गुरुवार जनपद के सैकड़ों शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर अपनी सामूहिक उपस्थिति दर्ज कराते हुए पदोन्नति की मांग पर बीएसए को ज्ञापन सौंपा। कार्यक्रम का नेतृत्व परसेण्डी ब्लॉक के शिक्षक राजीव गौड़ कर रहे थे।

 

ज्ञातव्य है कि जनपद में विगत कई वर्षो से शिक्षकों की पदोन्नतियाँ नही हुई है। नतीजतन हजारों विद्यालय प्रधानाध्यापक विहीन होकर सहायक शिक्षकों के भरासे चल रहे है। प्रभारी प्रधानाध्यापक के रूप में शिक्षकों को कई साल से प्रधानाध्यापक पद का पूरा कार्य बिना किसी अतिरिक्त वेतन या लाभ के करना पड़ रहा है। कमी मिलने यह सहायक शिक्षक प्रधानाध्यापक पद के सापेक्ष दंड के भोगी बना दिये जाते हैं परन्तु लाभ के नाम पर सिर्फ उत्पीड़न का दंश झेलने का मजबूर है।

इसी एक मांग को लेकर जनपद के सैकड़ों शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर सामूहिक रूप से उपस्थित होकर बीएसएस को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा है। जिस पर लगभग 250 300 शिक्षकों ने अपने हस्ताक्षर किये हैं। इस अवसर पर मुख्य रूप से राजीव गौड़, सेरेन्द्र गुप्ता, खुश्तर रहमान खां, बिसम्बर सिंह, जितेंद्र सिंह, अभय तिवारी, सुनील बागपत, सुधीर यादव, कुलदीप, आदर्श गौर, आदर्श पांडे, सूर्य नारायण, अनिल मिश्र, संजीव रावत, पूजा आदि मौजूद रहे।

 

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join