Primary Ka Master

Primary ka Master:- निजी स्कूल को मात दे रहा यह प्राथमिक विद्यालय।

Screenshot 20220902 054626
Written by Ravi Singh

Primary ka Master:- निजी स्कूल को मात दे रहा यह प्राथमिक विद्यालय।Screenshot 20220902 054626

भनवापुर । स्थानीय ब्लाक क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मंगराव निजी स्कूल को मात दे रहा है। यह अन्य परिषदीय विद्यालयों के लिए नजीर है। प्रधानाध्यापक अध्यापक दुर्गेश कुमार मिश्र की लगन व मेहनत से विद्यालय की अपनी अ ल ग शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान के चलते वर्ष 2018 में वह राज्य पुरस्कार से सम्मानित किए जा चुके हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

प्राथमिक विद्यालय मंगराव में बतौर सहायक अध्यापक दुर्गेश कुमार मिश्रा की 25 जुलाई 2013 को पहली नियुक्ति हुई थी। पदोन्नति चार नवंबर 2016 को हुई। शिक्षा के क्षेत्र में योगदान के चलते मुख्यमंत्री ने उन्हें राज्य पुरस्कार 2018 से सम्मानित किया। जनसहयोग से विद्यालय में डेस्क बेंच, इन्वर्टर, सीसीटीवी कैमरा, वाईफाई, एसी की व्यवस्था की।

 

स्कूल में स्थापित पुस्तकालय में विभिन्न पुस्तकों से बच्चों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा दे रहे हैं। विद्यालय में ग्रीष्मकालीन छुट्टी से पूर्व एक सप्ताह के समर कैंप में बच्चों को आर्ट एंड क्राफ्ट, मेंहदी, रंगोली, एवं विभिन्न खेल के जरिए शिक्षा के प्रति रुचि उत्पन्न करने का कार्य किया जाता है।

 

विद्यालय में पंजीकृत हैं 260 छात्र

 

प्राथमिक विद्यालय मंगराव में छात्र नामांकन 260 है, यहां मन्नीजोत, हिजुरा, बिजवार बढ़ई, सेखुई गोवर्धन आदि गांवों के बच्चे पढ़ने आते हैं। शिक्षक दुर्गेश मिश्र कहते हैं कि क्षेत्र वासियों के सहयोग से विद्यालय में बच्चों को बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने का हरसंभव प्रयास करते है।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join