मृतक शिक्षक कराएंगे बोर्ड परीक्षा, ड्यूटी आदेश जारी

मृतक शिक्षक कराएंगे बोर्ड परीक्षा, ड्यूटी आदेश जारी

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Banda: बेसिक शिक्षा विभाग basic shiksha Vibhag ने बोर्ड परीक्षा कराने में मृतक व स्थानांतरित शिक्षकों की ड्यूटी लगा दी है। जिसकों लेकर सोमवार को बडोखर ब्लाक में ड्यूटी कार्ड वितरण के दौरान शिक्षकों teacher ने खासा हंगामा किया गया।

मृतक शिक्षक कराएंगे बोर्ड परीक्षा, ड्यूटी आदेश जारी

जिले में एक हजार से अधिक परिषदीय शिक्षकों teacher की ड्यूटी लगाई है। इसमें बडोखर ब्लाक के 282 शिक्षकों की ड्यूटी बोर्ड परीक्षा में लगाई गई है। मजे की बात तो यह है कि विभाग ने बोर्ड परीक्षा कराने के लिए न केवल दिव्यांग, बीमार शिक्षकों teacher की ड्यूटी लगाई है। बल्कि मृतक व स्थानांतरित शिक्षकों की भी ड्यूटी लगा दी है। शिक्षकों ने बताया कि छनेहरा के शिक्षक मोवीन की करीब छह माह पहले मौत हो गई थी। जिनके नाम ड्यूटी कार्ड जारी किया गया है।

इसी प्रकार शिक्षिका सपना का दो माह पहले अन्य ब्लाक खंड स्थानांतरण कर दिया गया है।

विभाग ने उनकी भी ड्यूटी लगा दी। सोमवार को ड्यूटी कार्ड वितरण के समय शिक्षकों ने खंड शिक्षाधिकारी BEO कार्यालय में खासा हंगामा किया। बाद में संशोधित सूची जारी की गई। शिक्षकों को यह भी आरोप है कि ड्यूटी काटने के नाम पर सुविधा शुल्क लिया गया। इस संबंध में खंड शिक्षाधिकारी BEO विपिन मिश्रा का कहना है कि काम की अधिकता के कारण हो सकता है कि लिपिक शिक्षकों teacher की सूची को अपडेट करना भूल गया हो। जानकारी मिलने पर संशोधित सूची जारी करा दी गई है।

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join