LIC POLICY Listings : M -CAMP में 46,520 करोड़ रुपये की गिरावट, पीएसयू अब भी 5वीं सबसे मूल्यवान फर्म

LIC IPO lot size and price :- नई दिल्ली: भारत की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी का बाजार पूंजीकरण (M -कैप) मंगलवार को बाजार में पहली बार शुरू होने पर LIC को 46,520 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ।

लिस्टिंग के दिन के आखिरी अंत में स्टॉक ने 5,53,675.05 करोड़ रुपये का एम-कैप प्राप्त किया, जो कि इश्यू प्राइस पर 6,00,242 करोड़ रुपये था। यह हिंदुस्तान यूनिलीवर के 5.27 लाख करोड़ रुपये और ICICI BANK (आईसीआईसीआई बैंक ) के 4.93 लाख करोड़ रुपये से अधिक था, लेकिन इंफोसिस के 6.38 लाख करोड़ रुपये से कम रहा है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

IMG 20220521 WA0069

राज्य द्वारा संचालित बीमाकर्ता ने बीएसई पर 867.2 रुपये पर सूचीबद्ध किया , इसके इश्यू मूल्य 949 रुपये पर 8.62 प्रतिशत की छूट थी। एनएसई पर, यह 8.11 प्रतिशत की छूट पर शुरू हुआ। अंतत: पहले दिन का अंत 875.45 रुपये प्रति शेयर पर हुआ, जो इसके निर्गम मूल्य पर 7.75 प्रतिशत की छूट थी।

LIC (एलआईसी लिस्टिंग) 949 रुपये के निर्गम मूल्य से नीचे रही है, आकर्षक मूल्यांकन और बाजारों में स्थिरता को देखते हुए। हम खुदरा और सहज निवेशकों दोनों से स्टॉक में कुछ खरीद रुचि की उम्मीद करते हैं। चूंकि लिस्टिंग के बाद बड़ी राशि जारी की गई है एलआईसी का, इस पैसे का एक हिस्सा इक्विटी बाजारों में लगाया जा सकता है, ”मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के हेमंग जानी ने कहा।

इससे पहले दिन में, मैक्वेरी ने ‘न्यूट्रल’ रेटिंग के साथ स्टॉक पर कवरेज शुरू किया था।

विदेशी ब्रोकरेज ने एलआईसी के लिए 1,000 रुपये का लक्ष्य सुझाया है, जो 949 रुपये के इश्यू मूल्य पर 5.37 प्रतिशत की मामूली वृद्धि का संकेत देता है।

“एम्बेडेड वैल्यू (ईवी) में अस्थिरता हमें चिंतित करती है क्योंकि इक्विटी एमटीएम लाभ द्वारा गठित एक बड़ा हिस्सा है। , “मैक्वेरी ने कहा। ब्रोकरेज ने नोट किया कि गैर-बराबर बुक को बढ़ाना एक चुनौती है और कहा कि इसकी धारणा पहले से ही आक्रामक है।
हालांकि मैक्वेरी ने कहा कि एलआईसी का ब्रांड और वितरण फ्रेंचाइजी बेजोड़ है। अपने हालिया पुनर्गठन के बाद, कंपनी गैर-भाग लेने वाले शुद्ध सुरक्षा उत्पादों के अपने हिस्से को बढ़ाने के लिए तैयार है, जो वर्तमान में अपने कुल पोर्टफोलियो का केवल 5-6 प्रतिशत है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join