LIC Policy For Woman 2022: महिलाओं के लिए ये पॉलिसी है सबसे बेस्ट, जानें क्या है डिटेल्स

LIC Policy For Woman 2022: महिलाओं के लिए ये पॉलिसी है सबसे बेस्ट, जानें क्या है डिटेल्स

नई दिल्ली: एलआईसी भारत की सबसे पुरानी बीमा कंपनी है। आज मार्केट में हजारों प्राइवेट बीमा कंपनी आ चुकी है लेकिन लोग आज भी एलआईसी पर भरोसा करते है और इसमें निवेश करना पसंद करते हैं। यदि आप महिला है और अपने लिए एलआईसी का कोई प्लान देख रही है LIC Policy For Woman 2022 तो ये खबर आपके लिए है। आप एलआईसी की आधारशिला पॉलिसी में निवेश कर सकती है।

Picsart 22 06 19 17 55 11 734

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

एलआईसी आधारशिला पॉलिसी खासतौर पर महिलाओं के लिए बनाई गई है। इसमें निवेश करने पर महिलाओं को बचत और निवेश दोनों पर फायदा मिलता है। इस पॉलिसी का लाभ लेने के लिए आपको UIDAI द्वारा जारी किया गया आधार कार्ड चाहिए होगा।

 

जाने योजना से जुड़ी मुख्य बातें


इस स्कीम में निवेश करने के लिए आपकी उम्र 8 से 55 साल के बीच होनी चाहिए। इसमें आप मिनिमम 75000 और अधिकतम 3 लाख रूपये का बीमा खरीद सकते है। ध्यान रखें कि पॉलिसी मैच्योर होने पर आप की उम्र 70 से अधिक नहीं होनी चाहिए।

एलआईसी आधारशिला स्कीम में आप कम से कम 10 साल और अधिकतम 20 साल के लिए पैसे निवेश कर सकते हैं। यदि आप 20 साल के लिए बीमा पॉलिसी खरीदते है तो आपको 1 साल में 10,959 रूपये यानी महीने में 899 रूपये का निवेश करना होगा।

-पॉलिसी का प्रीमियम आपको हर तिमाही/छमाही/ सालाना या मासिक आधार पर करना होगा। पॉलिसी के मैच्योर होने पर आपको एकमुश्त पैसे वापस दे दिए जाएंगे। यदि किसी महिला की पॉलिसी मैच्योर होने से पहले ही मृत्यु हो जाती है तो ऐसी स्थिति में पॉलिसी होल्डर के परिवार को डेथ बेनिफिट के रूप में पैसे मिल जाएंगे।

-यदि आप 20 साल तक की पॉलिसी खरीदते है तो 899 रूपये जमा होने पर आपको कुल 2,14,000 रूपये जमा हो जाएंगे। वहीं मैच्योरिटी पर आपको 20 साल बाद करीब 4 लाख रूपये मिलेंगे।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join