खंड शिक्षा अधिकारी से अभद्रता करने वाले अध्यापक निलंबित, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने BIO को सौंपी जांच

खंड शिक्षा अधिकारी से अभद्रता करने वाले अध्यापक निलंबित, बेसिक शिक्षा अधिकारी ने BIO को सौंपी जांच

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आजमगढ़ जिले District में बीते 21 अक्टूबर को जांच के दौरान शिक्षकों पर एबीएसए Absa से उलझने का आरोप लगने के बाद लंबे समय से यह प्रकरण चर्चा में बना हुआ है। मामले की जानकारी उच्‍च अधिकारियों को होने के बाद अब कार्रवाई की जा रही है। विभागीय सूत्रों के अनुसार दोनों शिक्षकों teachers द्वारा विवाद करने की जानकारी होने के बाद उनको निलंबित करने की संस्‍तुति की गई है। इसके बाद इस मामले की जांच के लिए बीएसए BSA ने पल्हनी के बीईओ BIO को जांच का दायित्‍व सौंपा है।

Screenshot 20220830 043711 1

आजमगढ़ जिले में शिक्षा shiksha क्षेत्र अतरौलिया के कंपोजिट विद्यालय Vidyalaya वासेपुर डंडवा पर जांच करने पहुंचे खंड शिक्षा अधिकारी BIO से अभद्रता करने के आरोप में 2 शिक्षकों पर गाज गिरी है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी BSA ने दोनों शिक्षकों teachers को निलंबित कर दिया है। साथ ही इस पूरे मामले की जांच पल्हनी ब्लाक के बीईओ BIO को सौंपी है।

21 अक्टूबर को अतरौलिया के खंड शिक्षा अधिकारी रविशंकर यादव कंपोजिट विद्यालय वासेपुर डंडवा पर गए हुए थे। आरोप है कि वहां पर जांच के दौरान अध्यापकों techers ने उनके साथ दुर्व्यवहार कर दिया था। इसको लेकर विद्यालय में काफी हंगामा भी हुआ। शिक्षकों teachers ने आरोप लगाया था कि बीईओ BIO के निरीक्षण के समय विद्यालय में प्रार्थना कराई जा रही थी। उन्होंने प्रधानाध्यापक व अध्यापकों techers को बुलाकर अभद्र भाषा का प्रयोग किया।

 

कार्यालय में रखी उपस्थिति पंजिका पर सभी अध्यापकों techers को अनुपस्थित दर्ज कर दिए और निलंबित की चेतावनी दी। पूछने पर मारपीट पर उतारू हो गए।बीएसए BSA अतुल कुमार सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए खंड शिक्षा अधिकारी BIO रवि शंकर यादव से आख्या रिपोर्ट मांगी। उनकी आख्या रिपोर्ट Report पर सहायक शिक्षक बृजेश कुमार त्रिपाठी व शैलेंद्र कुमार सिंह को निलंबित कर दिया। साथ ही पूरे मामले की जांच पल्हनी के बीईओ BIO दिनेश कुमार वर्मा को सौंपी है।

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join