केंद्र सरकार कैबिनेट का बड़ा फैसला, कर्मचारियों का चार फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता, मंजूरी मिली

केंद्र सरकार कैबिनेट का बड़ा फैसला, कर्मचारियों का चार फीसदी बढ़ा महंगाई भत्ता, मंजूरी मिली

7th Commission Latest Update : केंद्र सरकार के उन लाखों कर्मचारियों को केंद्र आज राहत दी है जो महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी की घोषणा का इंतजार कर रहे थे. आज कैबिनेट cabinate ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4 फीसदी बढ़ोतरी करने को मंजूरी दे दी है. सरकार Government ने महंगाई भत्ते के मुद्दे विचार-विमर्श के बाद फैसला लिया है. डीए बढ़ोतरी पर बड़ी घोषणा Announcement कैबिनेट की बैठक के बाद डीए DA बढ़ोतरी की मात्रा पर विचार-विमर्श के बाद लिया गया है, जिसमें 4 फीसदी की बढ़ोतरी किए जाने की घोषणा Announcement की गई है. डीए वृद्धि से केंद्र सरकार Government के लगभग 52 लाख lakh कर्मचारियों के वेतन Vetan में वृद्धि होगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1664356622435

राज्य सरकारों के भी सूट का पालन करने की संभावना है.

 

 

आसमान छूती महंगाई के बीच डीए DA में बढ़ोतरी से कर्मचारियों को बड़ी राहत मिलेगी. बता दें, केंद्र सरकार Government के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को साल में दो बार संशोधित किया जाता है. पहला जनवरी से जून June तक दिया जाता है, जबकि दूसरा जुलाई July से दिसंबर तक आता है.

 

 

कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ाया गया है. इस बढ़ोतरी के बाद टोटल डीए 38 फीसदी तक पहुंच गया है. जून महीने के लिए अखिल भारतीय सीपीआई-आईडब्ल्यू ने इस महीने डीए में बढ़ोतरी का संकेत दिया था. महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के साथ ही कर्मचारियों को जुलाई और अगस्त महीने mahine का एरियर भी मिल सकता है।

Read more 

👉 UP Cabinet Meeting:- योगी सरकार ने कैबिनेट की बैठक में 20 प्रस्तावों पर लगाई मुहर, जानिए फैसले

👉 Primary Ka Master:- बेसिक शिक्षा में नई स्क्रीनिंग कमेटी बनी,महानिदेशक स्कूल शिक्षा

 

👉 Pension scheme:- उम्र का सैकड़ा पार, मिल रहा दोगुनी पेंशन का उपहार

Leave a Comment

WhatsApp Group Join