Jobs

JEE Main 2022 :- (JEE Main B Tech 2022 ) जेईई मेन बीई, बी टेक परीक्षा की शुरुआत कल से,

JEE Main B Tech 2022
Written by Ravi Singh

JEE Main 2022 :- (JEE Main B Tech 2022 ) जेईई मेन बीई, बी टेक परीक्षा की शुरुआत कल से,

(JEE Main B Tech 2022 ) इंजीनियरिंग कोर्स में एडमिशन के लिए होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा – मुख्य यानी जेईई मेन की शुरुआत हो चुकी है। पहले दौर में बी आर्क और बी प्लानिंग के पेपर हो रहे हैं। जबकि बीई और (JEE Main B Tech 2022 ) बीटेक के पेपर 24 जून से शुरू होंगे। विद्यार्थियों को प्रवेश द्वार पर थर्मल स्कैनिंग कर एडमिट कार्ड में दिए गए बार कोड रीडर के माध्यम से लैब और एग्जाम रूम अलॉट किए जाएंगे। साथ ही थ्री-लेयर मास्क भी दिया जाएगा, जिसे परीक्षा देते समय उपयोग करना जरूरी होगा।

JEE Main B Tech 2022

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

विद्यार्थियों को एग्जाम सेंटर पर रफ वर्क के लिए 6 रफ शीट उपलब्ध करवाई जाएगी। इस पर विद्यार्थी को रोल नम्बर और नाम लिखकर परीक्षा खत्म होने पर पर्यवेक्षक को लौटाना होगा। साथ ही विद्यार्थी को परीक्षा खत्म होने पर एडमिट कार्ड और सेल्फ डिक्लेरेशन फार्म भी दिए गए स्थान पर छोड़ना होगा।

(JEE Main B Tech 2022 ) इन शहरों में होगी जेईई परीक्षा

ये परीक्षाएं देश के 521 व विदेशों के 22 शहरों में आयोजित की जाएंगी। राजस्थान के 24 शहरों में ये परीक्षा होगी, जिसमें अजमेर, अलवर, बीकानेर, भरतपुर, भीलवाड़ा, बीकानेर, चितौड़ चूरू, दौसा, धौलपुर, हनुमानगढ़, जयपुर, जैसलमेर, झुंझुनूं, जोधपुर, करौली, कोटा, नागौर ,पाली, सवाईमाधोपुर, सीकर, सिरोही, श्रीगंगानगर और उदयपुर शामिल हैं।

एनटीए द्वारा जारी गाइडलाइन्स के बारे में यहां जानिए

एनटीए द्वारा जेईई मेन (JEE Main B Tech 2022 ) के एडमिट कार्डों में हर विद्यार्थी को रिपोर्टिंग का अलग-अलग समय दिया गया है। विद्यार्थी अपने प्रवेश पत्र में दिए रिपोर्टिंग टाइम के अनुसार ही परीक्षा केन्द्र पर रिपोर्ट करें।
परीक्षा प्रारंभ होने से आधा घंटा पहले प्रवेश द्वार बंद कर दिए जाएंगे।
विद्यार्थियों को दिए गए एडमिट कार्ड में सेल्फ डिक्लेरेशन पैटर्न में बाएं हाथ के अंगूठे का निशान और स्वयं की फोटो लगाकर ले जाना होगा।
विद्यार्थी को इस पैटर्न में अपने सिग्नेचर परीक्षा केन्द्र में परीक्षक के सामने ही करने होंगे।
विद्यार्थी आधार कार्ड या कोई आईडी प्रूफ सेल्फ डिक्लेरेशन भरा हुआ एडमिट कार्ड, पारदर्शी पेन, स्वयं का फोटो, सैनेटाइजर व पानी की पारदर्शी बोतल साथ में ले जाएं।
कोई भी इलेक्ट्रोनिक गैजेट साथ लाने की अनुमति नहीं होगी।
साथ ही मोटे सोल के जूते व बड़े बटन वाले कपड़ों की भी अनुमति नहीं होगी।

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join