इन किसानों को मिलेगा मुआवजा,11592 किसानों को मिलेगा मुआवजा, बाढ़ से प्रभावित फसले 

इन किसानों को मिलेगा मुआवजा,11592 किसानों को मिलेगा मुआवजा, बाढ़ से प्रभावित फसले 

जिले में बाढ़ से नुकसान का सर्वे पूरा हो चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक सदर और राजातालाब तहसीलों में बाढ़ से कुल 4399.568 हेक्टेयर रकबे की फसलों

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

वाराणसी,

जिले district में बाढ़ से नुकसान का सर्वे पूरा हो चुका है। रिपोर्ट के मुताबिक सदर और राजातालाब तहसीलों में बाढ़ से कुल 4399.568 हेक्टेयर रकबे की फसलों को नुकसान हुआ है। ऐसे में प्रभावित 11592 किसानों को मुआवजा मिलेगा।

Picsart 22 09 19 21 24 41 544

पिछले महीने आई बाढ़ में सदर और राजातालाब तहसीलों (चिरईगांव, चोलापुर और काशी विद्यापीठ ब्लॉक) के 99 गांव प्रभावित हुए थे। जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से क्षति का सर्वे हुआ। इसमें सदर तहसील में गोबरहां, मोकलपुर, रामपुर ढाब, रामचंदीपुर, जाल्हूपुर व मुस्तफबाद समेत 77 गांवों में 3738.23 हेक्टेयर रकबे में बोयी गई फसले खराब हुईं। वहीं राजातालाब तहसील में शहंशाहपुर, जक्खिनी, भतसर,लोहरपुर, सीहोरवां दक्षिणी, तिलंगा व करसड़ा समेत 22 गांवों में 660.33 हेक्टेयर रकबे में खड़ी फसलों का नुकसान हुआ है। उधर, पिंडरा तहसील के किसी भी गांव में 33 फीसदी से अधिक नुक़सान नहीं हुआ है। अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) व डीडीएमए प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि 33 प्रतिशत से ज्यादा नुकसान पर नियमानुसार अधिकतम 13500 रुपया प्रति हेक्टेयर की दर से मुआवजा दिया जाता है।

Acceptance letters were distributed in three villages

तीन गांवों में स्वीकृति पत्र बांटे गए

सदर तहसील के रैपुरा और राजातालाब की करसड़ा व शहंशाहपुर गांवों में बाढ़ प्रभावित कृषकों को रविवार को मुआवजे का स्वीकृति पत्र वितरित किया गया। उपजिलाधिकारी सदर अंशिका दीक्षित और एसडीएम राजातालाब गिरीश द्विवेदी ने इन्हें स्वीकृति पत्र सौंपे। एसडीएम सदर ने बताया कि धनराशि किसानों के खाते में जाएगी।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join