प्राथमिक विद्यालय का हत्यारोपी शिक्षक नौकरी से हुआ बर्खास्त

प्राथमिक विद्यालय का हत्यारोपी शिक्षक नौकरी से हुआ बर्खास्त

हरदोई हत्या के मामले में उम्रकैद की सजा पाने वाले शिक्षक ने महकमे को गुमराह किया। शिकायत की सच्चाई सामने आने पर बीएसए सिंह ने पिहानी ब्लॉक के उच्च प्राथमिक विद्यालय पिहानी में तैनात सहायक अध्यापक यूसुफ नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1664944314329

बीएसए वीपी सिंह ने शासन को लिखे गए पक्र में बताया कि पिहानी कस्बे के यूसुफ जफर पुत्र हाफिज सलीमुल्ला के खिलाफ 15 जुलाई 1994 को हुई हत्या के मामले में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इसके बाद 24 दिसंबर 1994 को उन्होंने इस सच्चाई को छिपाते हुए शिक्षा विभाग में नौकरी हासिल कर ली। उसके बाद से हत्या के मामले की अदालत में सुनवाई चल रही थी। अपर सत्र न्यायाधीश कोर्ट नंबर-5 की अदालत ने 20 जून 2002 को सुनाए अपने फैसले में यूसुफ जफर उम्रकैद और पांच हजार रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई थी। उसी हत्या के मामले में यूसुफ ज़फर ने नौकरी में रहते हुए 40 दिन जेल में बिताए थे। पिहानी थाने के कुल्लही निवासी विमलेश शर्मा ने इसकी शिकायत की थी जिस पर यूसुफ जफर को पहले निलंबित किया गया।

 

Read more 

👉 निपुण भारत मिशन के अंतर्गत दीक्षा एप के माध्यम से शिक्षक-प्रशिक्षण कार्यक्रम के Course- 25, 26 & 27 लिंक जारी, Join कर पूर्ण करें अपना प्रशिक्षण

👉 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्ति की संस्तुति

👉 Weather update:-  इन राज्यों में वापसी कर रहा है मॉनसून, होगी भारी बारिश

Leave a Comment

WhatsApp Group Join