Google Pay New Service 2022 : बड़ी खबर! अब बिना QR कोड को स्कैन किए एक टैप में करें भुगतान

Google Pay New Service 2022 : बड़ी खबर! अब बिना QR कोड को स्कैन किए एक टैप में करें भुगतान

Google Pay New Service 2022 ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर Tap to Pay लॉन्च किया है। इससे यूजर्स बिना किसी क्यूआर कोड को स्कैन किए भी पेमेंट कर सकते हैं। इससे सिर्फ एक टैप में पेमेंट किया जा सकेगा। आप सिर्फ Google Pay New Service 2022 के बारे में नहीं जानते आइए पूरी जानकारी बताते हैं।

1657210050917

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Google Pay ने यूजर्स के लिए एक नया फीचर Tap to Pay लॉन्च किया है। इससे यूजर्स बिना किसी क्यूआर कोड को स्कैन किए भी पेमेंट कर सकते हैं। इससे सिर्फ एक टैप में पेमेंट किया जा सकेगा।Google Pay ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे Tap to Pay नाम दिया है। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह उपयोगकर्ताओं को केवल एक टैप से भुगतान करने की अनुमति देता है। इससे आप अपने फोन को पीओएस मशीन पर टैप करके पेमेंट कर सकते हैं।

PhonePe App 2022 में दे रहा है घर बैठे पैसे कमाने का शानदार मौका, बस आपको करना होगा ये छोटा सा काम

Google Pay के Tap to Pay विकल्प का उपयोग करके UPI के माध्यम से फंड ट्रांसफर किया जा सकता है। इस फीचर को लेकर कंपनी ने कहा कि आसानी से पेमेंट करने के लिए टैप टू पे फीचर जारी किया गया है।

आपने बैंक कार्डों पर यह सुविधा देखी होगी जहां उपयोगकर्ता पीओएस मशीन पर कार्ड टैप करके भुगतान करते हैं। इसी तरह का पेमेंट फंक्शन सैमसंग पे पर पहले से ही उपलब्ध है। Google Pay ने इस फीचर को पाइन लैब्स के साथ मिलकर लॉन्च किया है।

कंपनी ने कहा है कि यूजर्स को क्यूआर कोड स्कैन करने या यूपीआई लिंक्ड मोबाइल नंबर देने के बजाय भुगतान करने के लिए पीओएस टर्मिनल पर फोन को टैप करना होगा। इसके बाद यूजर को अपना यूपीआई पिन डालना होगा और पेमेंट की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी।

Google ने कहा है कि इस कार्यक्षमता का उपयोग कोई भी UPI उपयोगकर्ता द्वारा किया जा सकता है, जिसके पास NFC- सक्षम Android स्मार्टफोन है। उपयोगकर्ता देश भर में पाइन लैब्स एंड्रॉइड पीओएस पर अपने स्मार्टफोन से टैप और भुगतान कर सकते हैं।

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, आपको पहले अपने स्मार्टफोन में अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन में एनएफसी तकनीक को सक्षम करना होगा। इसके लिए आपको फोन की सेटिंग में जाकर कनेक्शन सेटिंग में जाना होगा। आप सेटिंग में जाकर भी इसे सर्च कर सकते हैं।

अगर आपके फोन में NFC है तो सर्च करने पर आपको इसका ऑप्शन दिखाई देगा। आप इसे सक्षम करें। फिर आप Google Pay के नए फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए आपको अपने फोन को अनलॉक करना होगा।

इसके बाद आपको पेमेंट टर्मिनल पर फोन पर टैप करना होगा। जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, यह वर्तमान में केवल पाइन लैब टर्मिनल का समर्थन करता है। इस वजह से अभी यह सिर्फ पाइन लैब टर्मिनल पर ही काम करेगा।

फोन टर्मिनल से टैप करते ही गूगल पे अपने आप खुल जाएगा। उसके बाद राशि की पुष्टि करें और Proceed पर क्लिक करें। भुगतान पूरा हो जाएगा।

 

PhonePe App 2022 में दे रहा है घर बैठे पैसे कमाने का शानदार मौका, बस आपको करना होगा ये छोटा सा काम

Leave a Comment

WhatsApp Group Join