Free Ration 2022 : राशन लेने वालों के लिए बड़ी खुशखबर अब चना तेल के साथ चीनी बिल्कुल फ्री

Free Ration 2022 : राशन लेने वालों के लिए बड़ी खुशखबर अब चना तेल के साथ चीनी बिल्कुल फ्री

नई दिल्ली। Free Ration 2022 : जैसा कि आप जानते ही हैं कि कुर्ला काल के समय गरीबों को आर्थिक मदद देने के लिए चलाई गई मुफ्त राशन वितरण की योजना के नियमों में कई सारे बदलाव होते हैं। और इसके साथ ही इस योजना में धोखा बाजी करने वाले लोगों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई कर1657246601962

अगर गरीबी रेखा से ऊपर वाले लोग फ्री राशन का लाभ लेते हैं तो सरकार ऐसे लोगों पर सख्त से सख्त कार्रवाई कर रही है। जिन लोगों के पास सभी प्रकार की सुविधाएं हैं और बोलो उसके बाद भी फ्री राशन का लाभ ले रहे हैं तो ऐसे लोगों पर सरकार में कड़ाई से कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। इसी के साथ अब गरीब लोगों के लिए और भी कई खास सुविधाएं दी जा रही है। तो आइए इसके बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Post Office scheme : पति पत्नी को हर महीने मिलेंगे ₹5000 यह स्कीम खास है जानिए ?

बढ़ती महंगाई को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से राशन कार्ड में कुछ चीजों को नहीं दिया जा रहा था लेकिन अब जुलाई महाशय अंत्योदय कार्ड धारकों को राशन के साथ चना तेल, नमक के साथ शक्कर को भी फ्री कर दिया गया है। जी हां अब राशन में चना तेल के साथ चीनी को बिल्कुल फ्री दिया जा रहा है। आपको बता दें कि यह योजना जुलाई महीने से लागू कर दी गई है।

आपको बता दें कि यह सभी सुविधाएं लोगों को इस महीने से उपलब्ध होने लग जाएंगी। इन सभी सुविधाओं के लिए एडवांस में यह सभी चीजें गोदाम में पहुंच गई है। और इनके साथ फ्री में मिलने वाली चीनी भी गोदाम में आ गई है। इसके साथ ही आपको बता दें कि जुलाई में दिए जाने वाला खदान अभी राशन दुकानदारों तक नहीं पहुंचा है पर बताया जा रहा है कि 1 जुलाई के बाद राशन दुकानों पर खदान की आपूर्ति किया जाएगा।

 

Read More

Post Office scheme : पति पत्नी को हर महीने मिलेंगे ₹5000 यह स्कीम खास है जानिए ?

Leave a Comment

WhatsApp Group Join