Primary Ka Master:-फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी करने वाले शिक्षकों के खिलाफ FIR

Primary Ka Master:-फर्जी दस्तावेजों पर नौकरी करने वाले शिक्षकों के खिलाफ FIR

Primary Ka master :- बलिया परिषदीय स्कूलों में फर्जी दस्तावेजों के जरिए नौकरी पाने वाले तीन शिक्षकों पर मुकदमा कराया जाएगा। इसमें दो सहायक अध्यापको को बेसिक शिक्षा अधिकारी ने निष्कासित कर दिया है जबकि तीसरे का वेतन रोक दिया गया है।

Primary Ka Master

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

परिषदीय स्कूलों में हुईं शिक्षकों की नियुक्तियों में फर्जी अभिलेखों के जरिए तीन शिक्षकों के नौकरी करने का मामला प्रकाश में आया है। एसटीएफ को इसकी शिकायत मिली थी। एसटीएफ तीनों शिक्षकों की जांच की। primary ka master बेसिक शिक्षा निदेशक डॉ.सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह ने जिले के तीन शिक्षकों के खिलाफ 30 जून तक एफआईआर दर्ज करवाने व मामलों में न्यायालय के वादों में प्रभावी पैरवी के लिए निर्देश दिए हैं।

साथ ही निदेशालय को सूचना देने के लिए निर्देश दिए हैं। सीयर ब्लॉक के primary Ka master प्राथमिक विद्यालय, बाराडीह में तैनात सहायक अध्यापक ओमप्रकाश यादव, बैरिया ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय, शहीद के बालकृष्ण यादव पर मुकदमा कराने को कहा गया है।

गड़वार विकास खंड के सरमारी कलॉ स्थित primary Ka master प्राथमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक देवेंद्र यादव का वेतन रोक दिया गया और उनके खिलाफ जांच की जा रही है। बीएसए शिवनारायण सिंह ने बताया कि दो शिक्षकों को बर्खास्त कर दिया गया है। तीसरे की जांच कराई जा रही है और वेतन रोक दिया गया है।

Read More

👉 45 रुपये में खर्च करने के बाद 36,000 रुपये का मिलेगा फायदा, जाने सबकुछ

Leave a Comment

WhatsApp Group Join