स्कूल पहुँच डीएम  (DM) ने परिषदीय बच्चों को बांटे नोटबुक, पूछे यह सवाल

स्कूल पहुँच डीएम  (DM) ने परिषदीय बच्चों को बांटे नोटबुक, पूछे यह सवाल

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

सीतामढ़ी। डीघ ब्लॉक के कूड़ी कला गांव में समाज विकास मंच की ओर से सोमवार को सेवा पखवाड़ा के तहत निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर और स्कूली बच्चों में नोटबुक वितरण कार्यक्रम आयोजित हुआ। शिविर का उद्घाटन मुख्य जिलाधिकारी गौरांग राठी ने किया। उन्होंने सैकड़ों स्कूली बच्चों को नोट बुक वितरित कर उनसे प्रश्न पूछा और उनका हौसला बढ़ाया। डीएम ने स्कूल परिसर में पौधरोपण भी किया।

Screenshot 20220830 043711 1

कूड़ी कला गांव के मिडिल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में डीप सीएचसी के डॉक्टरों की टीम ने कैंप लगाकर 350 लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण भी किया। स्वास्थ्य शिविर में लगभग 60 बच्चों के स्वास्थ्य के परीक्षण में 20 फ़ीसदी बच्चों में कुपोषण के लक्षण मिले। इसी तरह शिविर का लाभ बड़ी संख्या में महिलाएं भी ली। अतिथि

 

95 नेत्र रोगियों की जांच डॉ. धीरज पांडेय की टीम ने किया मरीजों को दवाओं के साथ जरूरी परामर्श भी दिया गया। समाज विकास मंच के अध्यक्ष अभिषेक पांडेय ने जिलाधिकारी से छेछुआ, भुर्रा, गजाधरपुर में कटान रोकने के लिए स्थायी हल निकालने की अपील की। इसके अलावा गांव में चकरोड, सड़क के साथ बुनियादी सुविधा मुहैया कराने की भी मांग की।

 

जिलाधिकारी ने जिले के विकास की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया। समाज विकास मंच ने छात्रों के लिए निःशुल्क लाइब्रेरी और कंप्यूटर, गांव के पंचायत के लिए साउंड सिस्टम भी दान किया। मौके पर सीएमओ डॉ. संतोष कुमार चक, सीएससी अधीक्षक डा. देवेश पांडेय, वीडीओ डीघ सुरेंद्र यादव, डॉ. कृष्णवतार त्रिपाठी, विधान चंद्र दूबे, जितेंद्र पांडेय, जयप्रकाश पांडेय, शिवचंद शुक्ल, आदर्श पांडेय आदि रहे।

 

Read more 

👉 UP Cabinet Meeting:- योगी सरकार ने कैबिनेट की बैठक में 20 प्रस्तावों पर लगाई मुहर, जानिए फैसले

👉 Primary Ka Master:- बेसिक शिक्षा में नई स्क्रीनिंग कमेटी बनी,महानिदेशक स्कूल शिक्षा

 

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join