डीएम की क्लास में मॉडल प्राइमरी स्कूल के बच्चे फेल

डीएम की क्लास में मॉडल प्राइमरी स्कूल के बच्चे फेल

 रामपुर डीएम की क्लास में नसरत नगर स्थित मॉडल प्राइमरी स्कूल के बच्चे फेल हो गए हैं। डीएम ने स्कूल के शिक्षकों को बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। कहा कि परिषदीय विद्यालयों में गरीब परिवारों के बच्चे पढ़ते हैं और उनके भविष्य की जिम्मेदारी अध्यापकों पर ही है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20221013 055725

डीएम रविंद्र कुमार मंदिड़ ने शुक्रवार को कई स्कूलों का दौरा किया। उन्होंने स्कूलों में बच्चों से बात की उनसे सवाल पूछे सवाल का जवाब  देने वाले बच्चों को चॉकलेट और टॉफी दी डीएम को क्लास में गंगापुर स्थित प्राथमिक विद्यालय, नसारतनगर स्थित पूर्व माध्यमिक विद्यालय, रहट गंज स्थित प्राथमिक विद्यालय और मदारपुर स्थित प्राथमिक विद्यालय के बच्चे पास हुए जबकि नसरत नगर स्थित मॉडल प्राइमरी स्कूल के बच्चे फेल हो गए।

अंतर्गत नसरत नगर में संचालित प्राथमिक विद्यालय को भौतिक स्थिति बेहद खराब मिली। विद्यालय में शौचालय जर्जर अवस्था में मिला साथ ही मिशन कायाकल्प के अंतर्गत भी कोई कार्य नहीं कराया गया है। इस पर डीएम ने नाराजगी जताते हुए संबंधित सचिव को निलंबित करने के निर्देश दिए। साथ ही ग्राम प्रधान के विरुद्ध भी नियमानुसार कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। नसरत नगर में ही संचालित खंड चमरौआ क्षेत्र के मॉडल प्राइमरी स्कूल में जिलाधिकारी ने बच्चों से अलग-अलग विषयों में सवाल पूछे बच्चों द्वारा जवाब न दे पाने की स्थिति पर डीएम ने अध्यापकों से कहा कि वे शिक्षण कार्य के प्रति गंभीरता बरतें। गांव में बने सामुदायिक शौचालय की भौतिक स्थिति भी डीएम ने देखी तथा ग्राम प्रधान से सफाई कर्मी का नाम पूछा परंतु ग्राम प्रधान सफाई कर्मों के बारे में जानकारी नहीं दे सके। जिस पर डीएम ने नाराजगी व्यक्त की।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join