Covid news: बंद हो सकतें हैं स्कूल? कोरोना के मामले बढ़े तो नए साल में चलेंगी ऑनलाइन कक्षाएं,

Covid news: बंद हो सकतें हैं स्कूल? कोरोना के मामले बढ़े तो नए साल में चलेंगी ऑनलाइन कक्षाएं,

 

प्रयागराज कोरोना के नए वैरिएंट की दस्तक के बाद से ही स्कूलों ने कोरोना से बचाव के लिए तैयारी शुरू कर दी है। शहर के कई स्कूलों ने कोरोना संक्रमण फैलने की स्थिति में ऑनलाइन कक्षाओं को शुरू करने की तैयारी अभी शुरू कर दी है। इसके लिए स्कूल प्रबंधन की तरफ से बच्चों और उनके अभिभावकों को सूचना भी दे दी गई है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20221222 094339

कोरोना के नए वैरिएंट के मरीजों के मिलने की खबर ने स्कूलों को भी संभावित खतरे के प्रति सचेत कर दिया है। इसको देखते हुए शहर के विभिन्न स्कूलों ने ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन की तैयारी शुरू कर दी है। इसके लिए कई स्कूलों ने अभिभावकों और बच्चों को सदश भी भेजे हैं। जिसमें बताया गया है कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अगर स्थित बिगड़ती है तो स्कूल ऑन लाइन कक्षाओं का है। संचालन करेंगे।

 

स्कूलों के प्रबंधन के मुताबिक ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन में स्कूलों ने पहले की तरह ही व्यवस्था को हैं

 

अभिभावकों और बच्चों को अभी से इसके लिए तैयार रहने के लिए कहा भी गया है। फिलहाल स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां होने वाली हैं। स्कूल खुलने के समय जो स्थितियां रहेंगी, उसी के अनुरूप निर्णय लिया जाएगा।

 

कक्षा 9 से 12 तक के लिए ऑनलाइन कक्षाओं के संचालन की तैयारी हो चुकी है। अगर कोरोना संक्रमण फैलता है तो जनवरी में ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन शुरू कर दिया जाएगा। अभिभावकों को इसका संदेश भेजा जा चुका है। स्कूल के मुख्य गेट पर सैनेटाइजर टनल तैयार करा दिया गया है। फादर थॉमस कुमार, प्रधानाचार्य, सेंट जोसेफ कॉलेज।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join