Technology

CNG Price Update : CNG हुई पेट्रोल से भी ज्यादा महंगी, दिल्ली के साथ पूरे देश में नए रेट लागू

1659692377043
Written by Ravi Singh

CNG Price Update : CNG हुई पेट्रोल से भी ज्यादा महंगी, दिल्ली के साथ पूरे देश में नए रेट लागू

CNG Price Update : CNG और PNG के कंस्यूमर्स को बहुत बड़ा झटका लगा है जहां अब इन दोनों में ही बहुत ज्यादा मात्रा में बढ़ोतरी देखने को मिली है

1659692377043

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

देश में महंगाई कि मार अभी भी आम आदमी का पीछा नहीं चोर रही है। आज के समय में पेट्रोल – डीज़ल और CNG भरवाना मतलब बहुत बड़ी चीज़ को हासिल करना है क्योकि इनके दामों ने लोगों को बहुत कड़ी हालत में पंहुचा दिया है जहां उन्हें इस महंगाई के दौर में जीना ही पड़ेगा। पेट्रोल – डीज़ल से सस्ता CNG को माना जाता था लेकिन अब वो भी एक सपना रह गया है क्योकि CNG ने अपने दाम बड़ा दिए है और अब वह पेट्रोल – डीज़ल से भी महंगा हो गया है।

बता दें कि CNG और PNG के कंस्यूमर्स को बहुत बड़ा झटका लगा है जहां अब इन दोनों में ही बहुत ज्यादा मात्रा में बढ़ोतरी देखने को मिली है । जहां सोमवार सुबह कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) के दाम 5.29 रुपये बढ़ाए गए हैं, जबकि पाइप्ड नेचुरल गैस (PNG) के दाम 4 रुपये बढ़ाए गए हैं। साथ ही इंडस्ट्रियल सप्लाई वाली पीएनजी के दाम में एक रुपये और कैस्केड में 2.34 रुपये की बढ़ोतरी की गई है।

इन सब के बाद अब सीएनजी के दाम अब पेट्रोल से ज्यादा हो गए हैं जहां अब सीएनजी 97.25 रुपये प्रति किलो तो पेट्रोल 96.05 रुपये प्रति लीटर मिलेगा।

देश में बहुत से CNG वाहन चालक है और सबसे ज्यादा लोग ऑटो, स्कूल बसों, कारों और लोडिंग टैंपों वाले है जिनको इससे बहुत बड़ा झटका लगा है। साथ ही ई-बसों के अलावा शहर में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सबसे बड़ा साधन सीएनजी ऑटो ही हैं। बहुत सी जगह इसी कि बढ़ोतरी के बाद सीएनजी के दाम बढ़ने पर ऑटो चालकों ने आक्रोश जताया और कहा कि किराया बढ़ाने पर जल्द ही बैठक करेंगे।

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join