बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग संशोधित तबादलों के अनुमोदन का इंतजार, कर्मचारी परेशान

बेसिक और माध्यमिक शिक्षा विभाग संशोधित तबादलों के अनुमोदन का इंतजार, कर्मचारी परेशान

लखनऊ। बेसिक व माध्यमिक शिक्षा के समूह ग के कर्मियों के तबादलों की गड़बड़ी को दुरुस्त कर दूसरे चरण में भेजी गई 30 से अधिक कर्मचारियों की संशोधित सूची शासन में अटक गई है। शासन से अनुमोदन न होने से कर्मचारी परेशान हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1664196561813

विभागीय अधिकारियों की मानें तो शासन स्तर पर तबादलों की गड़बड़ी का परीक्षण हो रहा है। इसके बाद संशोधित दूसरी सूची जारी होगी। यूपी एजुकेशनल मिनिस्टीरियल ऑफीसर्स एसोसिएशन के महामंत्री राजेश चंद्र श्रीवास्तव का कहना है कि दूसरी संशोधित सूची जारी हो तो पता चले कि अभी कौन-कौन से गड़बड़ तबादले और बचे हैं। उनके अनुसार यह स्थिति इसलिए बनी है, क्योंकि विभाग ने पूरी गड़बड़ियां दूर नहीं की हैं।

संगठन ने 291 गड़बड़ियां बताईं, लेकिन 100 ही सुधारी गईं। फिर विरोध के बाद 30 से अधिक कर्मचारियों की दूसरी संशोधित सूची शासन के पास अटकी है। उन्होंने कहा कि संशोधन में देरी से कर्मचारी भटक रहे हैं। और तो और बलिया में सेवानिवृत्ति से ठीक पहले रा.बा.इंका. रसड़ा से बीएसए कार्यालय स्थानांतरित पवन कुमार श्रीवास्तव के तो सेवानिवृत्ति के देयक भी फंसे हुए हैं। वहीं गलत तबादलों के शिकार कर्मचारियों को वेतन भी नहीं मिल रहा है।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join