Primary Ka Master

Up News : बीएड काउंसिलिंग सितंबर के अंत में कराने की तैयारी, स्नातक अंतिम वर्ष का परिणाम आने के बाद तय होगा कार्यक्रम।

1662305022823 1
Written by Ravi Singh

Up News : बीएड काउंसिलिंग सितंबर के अंत में कराने की तैयारी, स्नातक अंतिम वर्ष का परिणाम आने के बाद तय होगा कार्यक्रम।

बरेली:- रुहेलखंड विश्वविद्यालय बीएड काउंसिलिंग सितंबर के आखिरी सप्ताह में कराने की तैयारी कर रहा है । स्नातक अंतिम वर्ष के परिणाम जारी होने के बाद विश्वविद्यालय काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी करेगा । रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने पांच अगस्त को बीएड प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी किया था लेकिन काउंसिलिंग की तिथि अब तक तय नहीं हो पाई है हालांकि अब विश्वविद्यालय सितंबर के अंतिम सप्ताह काउंसिलिंग कराने की तैयारी कर ली देरी स्नातक अंतिम वर्ष का परिणाम जारी न हो पाने की वजह से हो रही है । प्रदेश के सभी विश्वविद्यालय 15 सितंबर तक स्नातक अंतिम वर्ष का परिणाम जारी कर देंगे । इसके बाद काउंसिलिंग का कार्यक्रम तय कर दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

2543 कॉलेजों में कराई जाएगी काउंसिलिंग:

लखनऊ विश्वविद्यालय ने पिछले साल बीएड की काउंसिलिंग 2543 कॉलेजों में कराई थी । इस बार भी इन्हीं कॉलेजों में काउंसिलिंग कराने की उम्मीद है । हालांकि एनसीटीई को कई कॉलेजों ने अभी डाटा उपलब्ध नहीं कराया है । ऐसे में कॉलेजों की संख्या कम भी हो सकती है ।

मेरठ , गोरखपुर समेत कई विश्वविद्यालयों ने स्नातक अंतिम वर्ष के परिणाम जारी कर दिए हैं । बाकी विश्वविद्यालय भी 15 सितंबर तक रिजल्ट जारी कर देंगे । इसके बाद काउंसिलिंग का कार्यक्रम तय किया जाएगा । प्रो . पीबी सिंह , राज्य समन्वयक , बीएड प्रवेश परीक्षा

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join