Jobs

Atal Medical University:- नर्सिंग के लिए प्रवेश परीक्षा july में, (3 september) सितंबर तक होगे नामांकन

Atal medical and research university
Written by Ravi Singh

Atal Medical University:- नर्सिंग के लिए प्रवेश परीक्षा july में, (3 september) सितंबर तक होगे नामांकन

Atal Medical University इंडियन नर्सिंग काउंसिल ने मेडिकल विवि नेरचौक को शेड्यूल भेजा है। इसमें कहा गया है कि इस बार दाखिला प्रक्रिया में देरी नहीं होने चाहिए। तीन सितंबर के बाद कोई भी दाखिला नहीं हो।

Atal medical and research university

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Atal Medical University

अटल मेडिकल यूनिवर्सिटी नेरचौक की ओर से सत्र 2022-23 के लिए जुलाई में नर्सिंग की प्रवेश परीक्षा करवाने का निर्णय लिया गया है। Atal Medical University अगस्त में काउंसलिंग और तीन सिंतबर से पहले दाखिला प्रक्रिया पूरी करने का भी फैसला लिया गया है। ऐसे में एंट्रेंस टेस्ट करवाने के लिए विवि ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इंडियन नर्सिंग काउंसिल ने मेडिकल विवि नेरचौक को शेड्यूल भेजा है। इसमें कहा गया है कि इस बार दाखिला प्रक्रिया में देरी नहीं होने चाहिए। तीन सितंबर के बाद कोई भी दाखिला नहीं हो। 2021-22 में दाखिलों की प्रक्रिया अप्रैल अंतिम तक चलने के कारण सेमेस्टर के लिए छह माह का समय पूरा नहीं होने के चलते परीक्षाएं करवाने के लिए मुश्किल हुई थी।

ऐसे में मेडिकल विवि को कहा गया है कि दाखिलों की प्रक्रिया को तीन सितंबर से पहले ही पूरा करवाया जाए। Atal Medical University  अटल मेडिकल विवि के परीक्षा नियंत्रक डॉ. प्रवीण शर्मा ने कहा कि नर्सिंग की 2022-23 के लिए प्रवेश परीक्षा जुलाई में करवाई जाएगी और काउंसलिंग अगस्त में होगी। तीन सितंबर तक दाखिला प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।

Atal Medical University BSC: बीएससी नर्सिंग पहले सेमेस्टर की परीक्षा 16 से 30 जून तक

विवि की ओर से पहली बार करवाई जा रही बीएससी नर्सिंग पहले सेमेस्टर की परीक्षाएं 16 जून से शुरू हो रही हैं। यह 30 जून तक जारी रहेंगी। Atal Medical University इसमें तीन पेपर होंगे, जिनमें से एक पेपर संबंधित नर्सिंग कॉलेज में होगा। वहीं दो पेपर अटल विवि की ओर से करवाया जाएगा। परीक्षा का समय सुबह 10:00 से 1:00 बजे तक रहेगा। कम्यूनिकेटिव इंग्लिश की परीक्षा 16 जून को, अप्लाइड अनाटॉमी और एप्लाइड फिजियोलॉजी की परीक्षा 29 जून को जबकि तीसरी परीक्षा अप्लाइड साइकोलॉजी 30 जून को होगी। विवि के परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि सभी परीक्षा सुबह के सत्र में करवाई जाएंगी।

 

 

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join