Anganwadi Bharti in UP 2022: 50 हजार से अधिक पदों पर हो सकती है भर्ती! किसे मिल सकता है आवेदन का मौका

Anganwadi Bharti in UP 2022: 50 हजार से अधिक पदों पर हो सकती है भर्ती! किसे मिल सकता है आवेदन का मौका

उत्तर प्रदेश में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती निकलने का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य में अगले दो महीने के भीतर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के पदों पर बंपर बहाली की जाएगी। इन रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य में जल्द ही तकरीबन 52 हजार महिला आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की भर्ती की जाएगी और उत्तर प्रदेश के बाल विकास पुष्टाहार विभाग ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। अभ्यर्थियों को इस भर्ती से जुड़े अपडेट्स के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

1665225390108

इसमें कौन कौन आवेदन कर सकता है जाने ?

Who can apply in this ?

राज्य में निकलने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की इस भर्ती में न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष तक के अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका दिया जा सकता है। वहीं विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अब 10वीं के बदले अभ्यर्थियों का न्यूनतम 12वीं पास होना आवश्यक किया जा सकता है। हालांकि इस संबंध में अभी तक कोई आधिकारिक सूचना सामने नहीं आयी है। इसलिए किसी भी तरह के अपडेट के लिए कैंडिडेट्स संबंधित विभाग की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

नोटिफिकेशन कब तक जारी हो सकता है (When can the notification be released)

इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी होने के संबंध में अभी तक कोई भी आधिकारिक सूचना सामने नहीं आई है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के आधार पर यह कहा जा सकता है कि इस भर्ती का नोटिफिकेशन अगले कुछ दिनों में जारी किया जा सकता है। गौरतलब है कि राज्य में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के तकरीबन 1.89 लाख पद सृजित हैं और इनमें से अभी तकरीबन 52 हजार पद रिक्त हैं। इन पदों के रिक्त होने की वजह से आंगनबाड़ी केन्द्रों का संचालन भी बाधित हो रहा है। इसलिए यह उम्मीद जताई जा रही है कि इन पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया जल्द ही पूरी की जा सकती है।

 

Read more

👇👇👇

👉 Four cups syrup:-  डब्ल्यूएचओ (WHO) ने चार कप सिरप को बताया जानलेवा जाने, इसके साइड इफेक्ट

👉 Free tablet smart phone Yojana: स्टूडेंट्स को मुफ्त स्मार्टफोन व टैबलेट साथ मिलेगी सरकार अहम योजनाओं की जानकारी: CM

👉 निपुण भारत मिशन के अंतर्गत दीक्षा एप के माध्यम से शिक्षक-प्रशिक्षण कार्यक्रम के Course- 25, 26 & 27 लिंक जारी, Join कर पूर्ण करें अपना प्रशिक्षण

 

Leave a Comment

WhatsApp Group Join