Primary Ka Master:-प्राइमरी स्कूल में बच्चों जमीन पर रखीं रोटियां, प्रभारी प्रधानाध्यापक का वेतन रोका

Primary Ka Master:-प्राइमरी स्कूल में बच्चों जमीन पर रखीं रोटियां, प्रभारी प्रधानाध्यापक का वेतन रोका

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

लखनऊ: बख्शी का तालाब स्थित गोयला गांव के प्राइमरी स्कूल में बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे मील की रोटियों को जमीन पर रखने के मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने प्रभारी प्रधानाध्यापक निधि यादव का वेतन सितंबर से अग्रिम आदेशों तक रोक दिया है। साथ ही प्रधानाध्यापक और खंड शिक्षा अधिकारी को भी चेतावनी व नोटिस भी जारी की गई है। वहीं, खंड शिक्षा अधिकारी ने पूरे स्टाफ को नोटिस जारी किया है।

Screenshot 20220913 055539 3

बीकेटी के प्राथमिक विद्यालय गोयला का एक वीडियो वायरल हुआ। इसमें बच्चों को दिए जाने वाले मिड-डे मील की रोटियां रसोइए ने जमीन पर रखे बोरे में रख दीं। बीएसए अरुण कुमार ने बताया कि मामले में बख्शी का तालाब की खंड शिक्षा अधिकारी प्रीति शुक्ला को कारण बताओ नोटिस जारी कर उन्हें चेतावनी देते हुए जवाब मांगा

गया। उनकी रिपोर्ट शाम को आ गई, जिसमें स्पष्ट है कि विद्यालय में साफ-सफाई का ध्यान नहीं रखा गया.

 

रिपोर्ट में रसोइयों पर डाल दी सारी जिम्मेदारी

 

खंड शिक्षा अधिकारी प्रीति शुक्ला ने रिपोर्ट में सारी जिम्मेदारी रसोइयों पर डाल दी। उनकी रिपोर्ट के मुताबिक, प्राथमिक विद्यालय गोयला में तीन रसोइए हैं, जिनका आपस में झगड़ा चल रहा है। प्रधानाध्यापक बबिता से पूछने पर पता चला कि रसोइया संगीता सहयोग नहीं करतीं। 28 सितंबर बिना सूचना ही अनुपस्थित थीं । बुलाने पर भी नहीं आईं। दूसरी रसोइया सावित्री तिवारी ने भी साफ-सफाई करने से मना कर दिया। मामले की पूरी रिपोर्ट बीएसए को दे दी गई।

Leave a Comment

WhatsApp Group Join