Jobs

Agniveer Yojana scheme अग्निवीरों की भर्ती के लिए भारतीय वायुसेना में जारी की रजिस्ट्रेशन की तारीख, जानें कब होगी परीक्षा

Picsart 22 06 21 15 07 39 242 scaled
Written by Ravi Singh

 

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

 

Agniveer Yojana scheme अग्निवीरों की भर्ती के लिए भारतीय वायुसेना में जारी की रजिस्ट्रेशन की तारीख, जानें कब होगी परीक्षा

Agnipath Scheme: वायुसेना ने अग्निवीरों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन और परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है. वायुसेना में अग्निवीरों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं है.

Agniveer Yojana scheme अग्निवीरों की भर्ती के लिए भारतीय वायुसेना में जारी की रजिस्ट्रेशन की तारीख, जानें कब होगी परीक्षा सेना में नई भर्ती स्कीम के खिलाफ जारी प्रदर्शन के बीच थलसेना के बाद अब वायुसेना ने भी अग्निवीरों की भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन और परीक्षा की तारीखों का एलान कर दिया है. वायुसेना में अग्निवीरों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 12वीं है. इसमें फिजिक्स, मैथ्स और अंग्रेजी अनिवार्य होना चाहिए।

Agnipath Yojana scheme

वायुसेना में अग्निवीरों के लिए 24 जून से रजिस्ट्रेशन शुरू हो जाएगी और 5 जुलाई तक चलेगी. यह रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन तरीके से होगी. इसकी परीक्षा 24 जुलाई को होगी. इसमें शैक्षणिक योग्यता 12वीं मांगी गई है, जिसमें अभ्यार्थी के पास मैथ्स, फिजिक्स और इंग्लिश अनिवार्य हो. इसके साथ ही, इंग्लिश में पचास प्रतिशत अंक अनिवार्य किया गया है. या फिर इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा कोर्स (मैकेनिक/इलैक्ट्रिकल/इलेक्ट्रोनिक्स/ऑटोमोबाइल/ कंप्यूटर साइंस/इंस्ट्रूमेंटल टेक्नोलॉज/इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) 50 प्रतिशत अंकों के साथ किसी सरकार मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक इंस्टीट्यूट से होना चाहिए.

 

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join