Primary Ka Master

69 हजार शिक्षक भर्ती मामला: सात सितंबर को अभ्यर्थियों से मिलेंगे CM, मंत्री ने दिया भरोसा, नौ को SC में सुनवाई

69 हजार शिक्षक भर्ती मामला
Written by Ravi Singh

69 हजार शिक्षक भर्ती मामला: सात सितंबर को अभ्यर्थियों से मिलेंगे CM, मंत्री ने दिया भरोसा, नौ को SC में सुनवाई

 

हाईकोर्ट HC डबल बेंच के आदेश के पालन के लिए लगातार धरना-प्रदर्शन कर रहे 69000 शिक्षक भर्ती के आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों ने बृहस्पतिवार को पंचायती राज मंत्री ओमप्रकाश राजभर के आवास का घेराव किया।मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों से मुलाकात की।

69 हजार शिक्षक भर्ती मामला

69 हजार शिक्षक भर्ती मामला

उन्होंने अभ्यर्थियों की समस्याएं सुनीं और ज्ञापन लिया। राजभर ने आश्वासन दिया कि वे अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिमंडल की मुलाकात मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ CM yogi adityanath से 7 सितंबर को करवाएंगे। इस मामले का समाधान जल्द ही किया जाएगा। सीएम CM से मिलने के लिए उन्होंने पांच अभ्यर्थियों के नाम भी मांगे।

 

धरना-प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे अमरेंद्र पटेल ने कहा अभ्यर्थी चार साल year से सड़कों पर भटक रहे हैं। अब कोर्ट का फैसला आया है तो इसका पालन नहीं हो रहा है। कोर्ट ने भर्ती की मूल चयन सूची रद्द कर सरकार government को तीन महीने में आरक्षण नियमों का पालन करते हुए नई सूची जारी करने का आदेश दिया है, लेकिन सरकार government ने अब तक कोई काम शुरू नहीं किया है। इससे अभ्यर्थियों में नाराजगी है।

 

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई 9 को

 

69000 शिक्षक भर्ती में चयनित अभ्यर्थियों ने सुप्रीम कोर्ट SC में अपनी सेवा सुरक्षा आदि को लेकर रिट दायर की थी। रवि सक्सेना आदि की इस रिट पर 9 सितंबर को चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय पीठ सुनवाई करेगी। अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थी विनय पांडेय ने बताया कि इस मामले में कई रिट हुई हैं। उम्मीद है कि सभी पर एक साथ 9 सितंबर को सुनवाई होगी। इसमें एक ही भर्ती में कई बार आरक्षण का मुद्दा प्रमुखता से उठाया जाएगा।

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join