Weather update

Up weather update:-  अगले 3 दिन में यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Screenshot 20220825 055821 3
Written by Ravi Singh

Up weather update:-  अगले 3 दिन में यूपी में भारी बारिश का अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश Up weather update समेत देश के कई राज्यों में इन दिनों भारी बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। मौसम विभाग weather department की माने तो आने वाले कुछ दिनों राजधानी दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश में शनिवार यानी 24 सितंबर को बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की माने तो उत्तर प्रदेश Uttar Pradesh और उससे लगे राज्य उत्तराखंड में 23 से 25 सितंबर के बीच तेज बारिश की संभावना है। Western Uttar Pradesh   पश्चिमी उत्तर प्रदेश में 23 से 25 सितंबर तक बारिश की संभावना है वहीं 23, 25 और 26 सितंबर के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश में बारिश हो सकती है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20220825 055821 3

मौसम विभाग weather Department ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश और मेघायल के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया था। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से यूपी में बारिश आफत बनकर बरस रही है। यूपी के ज्यादातर इलाकों में बारिश की वजह से जानमाल का काफी नुकसान हुआ है। बारिश और बिजली गिरने की घटनाओं के चलते अबतक यूपी में 21 लोगों की मौत हो चुकी है।

मौसम वैज्ञानिक meteorologist आरके जेनामणि के मुताबिक अगले दो दिन उत्तराखंड और यूपी में भारी बारिश की उम्मीद है। उत्तराखंड के लिए 23 से 25 सितंबर तक भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश में शनिवार को तेज बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश के ऊपर निम्न स्तर पर चक्रवाती स्थिति बनी हुई है जिसकी वजह से दिल्ली-एनसीआर और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में मुसलाधार बारिश हो रही है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटे बारिश की ऐसी ही स्थिति बनी रहने की संभावना है।

Read more

अभी तक प्राप्त सूचनाओं एवं आदेशों के आधार पर इन जिलों में आज रहेगा अवकाश

 

कोविड -19 महामारी के दृष्टिगत विद्यालय बंद अवधि हेतु खाद्य सुरक्षा अधिनियम के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2021- 22 हेतु वितरित किए जाने वाला खाद्य सुरक्षा भत्ता का उपभोग प्रमाण पत्र उपलब्ध कराए जाने के संबंध में

 

 

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join