Primary Ka Master

187 विद्यालयों के सभी शिक्षकों पर गिरी गाज.. मचा हड़कंप, जानें क्या है मामला

Screenshot 20220827 044742 1
Written by Ravi Singh

187 विद्यालयों के सभी शिक्षकों पर गिरी गाज.. मचा हड़कंप, जानें क्या है मामला

बलरामपुर जिले के परिषदीय स्कूलों में तैनात 187 स्कूलों के प्रधानाध्यापक व शिक्षकों पर गाज गिरी है। बीएसए कल्पना देवी ने डीबीटी कार्य में लापरवाही मिलने पर शिक्षकों का वेतन रोक दिया है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Screenshot 20220827 044742 1

इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा है। बीएसए ने शिक्षकों को तीन दिनों के अंदर पोर्टल पर दिखा रहे डीबीटी के शेष बचे आंकड़े को शून्य करने का आदेश दिया है। बीएसए के निर्देश पर सभी प्रधानाध्यापक आधार फीडिंग व डीबीटी अभिभावकों के खाते में भेजने में जुट गए हैं।

 

बीएसए कल्पना देवी ने बताया कि जिले के प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, कंपोजिट व कस्तुरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में अध्ययनरत छात्र छात्राओं के अभिभावकों के खातों में इस जूता-मोजा, बैग व स्टेशनरी की धनराशि डट के माध्यम से भेजी जानी है। डीव्हेटी के लिए पहले आधार फीडिंग का कार्य होना है। बीते दिनों आधार फीडिंग व डीबीटी की प्रगति के संबंध में समीक्षा की गई पाया गया कि जिले के 187 स्कूलों में दस या उससे अधिक छात्र-छात्राओं

 

का कोई कार्य नहीं किया गया था जो संबंधित शिक्षकों की लापरवाही प्रदर्शित करता है। इस लापरवाही को देखते हुए 86 प्राथमिक, 16 उच्च प्राथमिक, 84 कंपोजिट व एक केजीबीवी स्कूल के सभी शिक्षकों का वेतन रोक दिया गया है।

Read more 

👉 आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की सेवा समाप्ति की संस्तुति

👉 Weather update:-  इन राज्यों में वापसी कर रहा है मॉनसून, होगी भारी बारिश

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join