Primary Ka Master

यूपी में 7 आईएएस अफसरों के हुए तबादले , देखें लिस्ट

Screenshot 20220823 055409 1
Written by Ravi Singh

यूपी में 7 आईएएस अफसरों के हुए तबादले , देखें लिस्ट

 

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

UP News: लखनऊ, उत्तर प्रदेश सरकार ने मंगलवार को फिर से शासन स्तर के अधिकारियों की तबादला सूची जारी की है। राज्य सरकार ने सात आइएएस अफसरों (IAS Officers Transferred) की तैनातियों में फेरबदल करते हुए उन्हें नई तैनाती दी है। अवकाश से लौटकर प्रतीक्षारत वरिष्ठ आइएएस अधिकारी अमृता सोनी को मुख्य सचिव का प्रमुख स्टाफ अफसर बनाया गया है। पहले वह सचिव आवास के पद पर तैनात थी।

Screenshot 20220823 055409 1

शासन से जारी तबादला सूची के अनुसार सचिव राष्ट्रीय एकीकरण, चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण और अपर मिशन निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन प्रांजल यादव को सचिव एमएसएमई एवं निर्यात प्रोत्साहन, हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग तथा खादी एवं ग्रामोद्योग के पद पर तैनात किया गया है। विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा डा.अरविंद चौरसिया को विशेष सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन नियुक्त किया गया है।

 

विशेष सचिव वित्त गुर्राला श्रीनिवासुलु अब विशेष सचिव राजस्व होंगे। तैनाती का इंतजार कर रहीं कृतिका शर्मा को अपर आयुक्त उद्योग के पद पर कानपुर भेजा गया है। विशेष सचिव कृषि उत्पादन आयुक्त शाखा आनंद कुमार सिंह-द्वितीय को विशेष सचिव अल्पसंख्यक कल्याण के पद पर तैनात किया गया है। विशेष सचिव एमएसएमई एवं निर्यात प्रोत्साहन प्रशांत शर्मा को विशेष सचिव और निदेशक मत्स्य बनाया गया है।

 

पुलिस विभाग में तबादलों की तैयारीपुलिस विभाग में जल्द और तबादलों की तैयारी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मादक पदार्थ व अवैध शराब तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए नवगठित एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) में छह पुलिस उपाधीक्षकों की तैनाती के बाद निरीक्षकों व उपनिरीक्षकों की भी जल्द तैनाती की तैयारी है। साथ ही साइबर थानों में भी पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

 

जिलों व रेंज की बदली जाएगी कमानपुलिस विभाग में आइपीएस व पीपीएस संवर्ग के अधिकारियों का भी जल्द तबादला होगा। कई जिलों व रेंज की कमान भी बदल सकती है। नगर निकाय के चुनावों के दृटिगत भी कई बदलाव हाे सकते हैं। डीजीपी मुख्यालय स्तर पर अधिकारियों व कर्मियों की सूची तैयार की गई है। कई जिलों में अपर पुलिस अधीक्षकों को भी जल्द इधर से उधर किया जा सकता है।

About the author

Ravi Singh

Leave a Comment

WhatsApp Group Join